- Advertisement -
HomeEntertainmentजया बच्चन ने एक बार रेखा को किया डिनर पर इनवाइट, डरते-डराते...

जया बच्चन ने एक बार रेखा को किया डिनर पर इनवाइट, डरते-डराते किसी तरह उनके घर पहुंचीं रेखा, पर लौटते वक्त जया ने कह दी एक बात कि बिग बी से हमेशा के लिए दूर हो गईं रेखा

- Advertisement -
दैनिक भास्कर

मुंबई। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की आज 46वीं वेडिंग एनिवर्सरी है। जया ने 1973 में अमिताभ बच्चन से शादी की। शादी के कुछ सालों बाद ही रेखा और अमिताभ के अफेयर की खबरें सुर्खियों में आने लगी थीं। कहा जाता है कि 1976 में फिल्म ‘दो अनजाने’ की शूटिंग के वक्त अमिताभ और रेखा करीब आए थे। हालांकि दोनों के प्यार के चर्चे जब जया तक पहुंचे तो उन्होंने एक दिन रेखा को डिनर पर बुलाया, जिसने सबकुछ बदल कर रख दिया। आखिर क्या हुआ था उस डिनर वाली रात…

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक दिन जब अमिताभ शूटिंग के लिए मुंबई से बाहर गए थे तो मौका देखकर जया ने रेखा को डिनर पर इनवाइट किया। जया ने रेखा को फोन किया। हालांकि, जया का फोन रिसीव करते समय रेखा सोच रही थीं कि कहीं वो उन पर नाराज न हों या कुछ भला-बुरा न कहें। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। जया ने बेहद सादगी से रेखा को डिनर करने के लिए घर बुलाया। जया का निमंत्रण मिलने के बाद रेखा ने सोचा कि ऐसा न हो कि जया उन्हें घर बुलाकर बेइज्जत करें। ये सब सोचते हुए रेखा जया के घर डिनर पर पहुंचीं। 

जब जया की बात सुन सन्न रह गईं रेखा

रेखा के आते ही जया ने उनका स्वागत किया। फिर ढेर सारी बातें भी कीं। हालांकि इस बीच, अमिताभ का जिक्र कहीं नहीं हुआ। डिनर करने के बाद जया ने रेखा को अपना घर दिखाया। जब रेखा लौटने लगीं तो जया उन्हें बाहर तक छोड़ने भी आईं। यही वो पल था जब सबकुछ बदल गया। जया ने दरवाजे पर रेखा को कहा, ‘चाहे कुछ भी हो जाए पर मैं अमित को नहीं छोड़ूंगी’। जया की ये बात सुनकर रेखा सन्न रह गई थीं।

अमिताभ को पता चला तो उन्होंने बना ली रेखा से दूरी

जया और रेखा के साथ डिनर करने की खबर अगले दिन मीडिया की सुर्खियां बनीं। हालांकि, इस दौरान न तो जया और न ही रेखा ने कुछ कहा। अमिताभ को भी इस बारे में पता चल गया था। इसके बाद ही उन्होंने रेखा से दूरी बना ली थी। क्योंकि उन्हें पता चल गया था कि जया, उनके और रेखा के बारे में सबकुछ जान गई हैं।

‘दो अनजाने’ के सेट पर अमिताभ की ओर अट्रैक्ट हुई थीं रेखा

लेखक यासेर उस्मान की किताब ‘रेखा : द अनटोल्ड स्टोरी’ के मुताबिक, ‘दो अनजाने’ की शूटिंग के दौरान रेखा सेट पर टाइम से नहीं आती थीं। कई बार वो शूटिंग में सीरियस नहीं रहती थीं। ये सब देखकर अमिताभ बच्चन ने एक बार रेखा को सलाह दी कि आप समय पर आएं और सीरियसली फिल्म करें। बस, अमिताभ की ये बात रेखा को इतनी अच्छी लगी कि उन्होंने सेट पर न सिर्फ टाइम से आना शुरू किया, बल्कि शूटिंग में भी सीरियसली पार्टिसिपेट करने लगीं। इसी वाकये के बाद रेखा अमिताभ की तरफ अट्रैक्ट होने लगी थीं।

‘सिलसिला’ के बाद कभी साथ नहीं दिखे रेखा-अमिताभ

1981 में यश चोपड़ा ने जया-अमिताभ और रेखा के रिश्ते को लेकर ही फिल्म ‘सिलसिला’ बनाई। इस फिल्म में ही अमिताभ-रेखा आखिरी बार साथ दिखे थे। तब से अब तक ये दोनों कभी ऑनस्क्रीन साथ में नहीं दिखे। ऑफस्क्रीन भी दोनों एक-दूसरे के सामने आने से बचते हैं।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -