- Advertisement -
HomeNewsAajkal Bharatबेनीवाल ने विधायक पद से दिया इस्तीफा !बोले - 'राजस्थान में RLP...

बेनीवाल ने विधायक पद से दिया इस्तीफा !बोले – ‘राजस्थान में RLP का नहीं है किसी के साथ गठबंधन’

- Advertisement -

आजकलराजस्थान / जयपुर।
लोकसभा चुनाव 2019 में NDA से गठबंधन कर नागौर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले RLP के हनुमान बेनीवाल ने आज विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं, विधानसभा सदस्य से इस्तीफा देने के बाद हनुमान बेनीवाल का बड़ा बयान भी सामने आया है।

बेनीवाल ने आरएलपी पार्टी को आगे बढ़ाने को लेकर बयान दिया कि खींवसर में राष्ट्रिय लोकतांत्रिक पार्टी ( RLP ) का प्रत्याशी ज़रूर उतरेगा। आरएलपी सिर्फ खींवसर तक ही सीमित नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि मेरे कार्य क्षेत्र में मंडावा भी शामिल है। इस दौरान उन्होंने मंडावा से भी आरएलपी प्रत्याशी उतारने के संकेत दिए। वहीं, बीजेपी से गठबंधन को लेकर बेनीवाल ने कहा कि गठबंधन तो सिर्फ केंद्र के लिए किया था। राजस्थान में आरएलपी का किसी के साथ गठबंधन नहीं है।
आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख हनुमान बेनीवाल नागौर से शानदार जीत हासिल कर सांसद बने। उन्होंने कांग्रेस की प्रत्यााशी ज्योति मिर्धा को करीब 1 लाख से ज्यादा वोटों से हरा जीत दर्ज की। वहीं, सांसद बनने के बाद मंगलवार को बेनीवाल ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। नियमानुसार 14 दिन में इस्तीफा देना पड़ता है। ऐसे में हनुमान बेनीवाल ने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को सौंप दिया। वहीं, मंडावा से BJP विधायक नरेंद्र खींचड़ ने भी सांसद का चुनाव जीता है ऐसे में मंगलवार को उन्होंने भी विधानसभा सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया।
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में प्रदेश के दो विधायकों खींवसर से RLP के हनुमान बेनीवाल और मंडावा से BJP विधायक नरेंद्र खींचड़ ने भी जीत दर्ज की है। हनुमान बेनीवाल ने नागौर लोकसभा सीट और नरेंद्र खींचड़ ने झुंझुनूं लोकसभा सीट से चुनाव जीता है। हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस की ज्योति मिर्धा और नरेंद्र खींचड़ ने श्रवण कुमार को मात दी। सांसद बनने के बाद बेनीवाल और खींचड़ ने विधायकी छोड़ दी है। ऐसे में इन दोनों विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होगा।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -