- Advertisement -
HomeNewsज्योतिरादित्य सिंधिया के 6 करीबी मंत्रियों को झटका,मुख्यमंत्री कमलनाथ का बड़ा एक्शन

ज्योतिरादित्य सिंधिया के 6 करीबी मंत्रियों को झटका,मुख्यमंत्री कमलनाथ का बड़ा एक्शन

- Advertisement -

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को ही राज्यपाल से मुलाकात कर बहुमत साबित करने की बात कही थी.

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने शुक्रवार को सरकार के 6 कैबिनेट मंत्रियों को हटा दिया. यह सभी मंत्री कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक थे. राज्यपाल ने यह फैसला मुख्यमंत्री कमलनाथ की सलाह के बाद लिया.जिन मंत्रियों को हटाया गया है उनमें सिंधिया की करीबी विधायक इमरती देवी, तुलसी सिलावट, गोविंद सिंह राजपूत, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रद्यूमन सिंह तोमर और डॉ. प्रभुराम चौधरी शामिल हैं.

इससे पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार सुबह ही राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की थी. उन्होंने राज्यपाल को एक चिट्ठी सौंपी थी, जिसमें भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया गया.उन्होंने राज्यपाल से कहा कि वे फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हैं, लेकिन गृह मंत्री अमित शाह के बेंगलुरू में बंधक विधायकों को मुक्त कराना होगा.गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के 22 विधायक अब तक कमलनाथ को इस्तीफा भेज चुके हैं.इनमें 6 मंत्री भी शामिल थे.मध्य प्रदेश में चल रहे सियासी संकट के बीच 13 मार्च की सुबह मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की थी. कमलनाथ जब राज्यपाल से मिलने के बाद बाहर आए तो एक रिपोर्टर ने सवाल पूछा कि क्या कोरोनावायरस के चलते विधानसभा सत्र को टाला जाएगा. इस पर कमलनाथ ने कहा कि ‘यहां राजनीति में कोरोनावायरस हो गया है.

भोपाल एयरपोर्ट पर धारा 144 लगी

मध्य प्रदेश सरकार से इस्तीफा देने वाले 19 विधायक आज भोपाल पहुंचने वाले हैं.ऐसे में कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर ही जमावड़ा लगा दिया.मध्य प्रदेश सरकार ने इसे देखते हुए एयरपोर्ट पर ही धारा 144 लगा दी.

ज्योतिरादित्य और शिवराज भी राज्यपाल से मिलने पहुंचे

कमलनाथ के बाद भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी राज्यपाल से मिलने पहुंचे.बताया गया है कि दोनों ने मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के फ्लोर टेस्ट को लेकर चर्चा की.इससे पहले सिंधिया ने भाजपा में शामिल होने के दो दिन बाद ही राज्यसभा के लिए नामांकन भर दिया.उनके साथ इस मौके पर शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और राज्यसभा सांसद प्रभात झा भी शामिल रहे.पहले खबरें आ रही थीं कि प्रभात झा सिंधिया के भाजपा में शामिल होने और राज्यसभा टिकट मिलने से नाराज हैं.

बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने के बाद राजनीतिक हालात और तेजी से बदल रहे हैं.ऐसे में दोनों ही पार्टी के कार्यकर्ता कतई पीछे हटने को तैयार नहीं हैं.कुछ ऐसा ही नजारा शुक्रवार को भोपाल एयरपोर्ट पर देखने को मिला.इसके बाद जिलाधिकारी ने धारा 144 लागू कर दी है.दरअसल, भाजपा और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के भारी संख्या में एयरपोर्ट के पास जुटने पर स्थिति को नियंत्रण में लेने के लिहाज से धारा 144 लागू की गई.

Thought of Nation राष्ट्र के विचार
The post ज्योतिरादित्य सिंधिया के 6 करीबी मंत्रियों को झटका,मुख्यमंत्री कमलनाथ का बड़ा एक्शन appeared first on Thought of Nation.

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -