कोरोना से बचाव:नौजवानो ने उठाया गांवों को विसंक्रमित करने का जिम्मा

0
Advertisement
class="adsbygoogle" style="background:none;display:inline-block;max-width:800px;width:100%;height:250px;max-height:250px;" data-ad-client="ca-pub-7665904324993199" data-ad-slot="5413907774" data-ad-format="auto" data-full-width-responsive="true">

Aajkal Rajasthan News/sikar news/Nechhawa

दुनिया भर में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के कारण राजस्थान व केंद्र सरकार के सहयोग का जिम्मा अब क्षेत्र के नौजवान उठाने लगे हैं।

कोरोना व मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए जगह जगह विसंक्रमण के लिए दवाइयों का छिड़काव किया जा रहा है। ग्राम पंचायत रूल्याणी में ग्राम रूल्याणी एवं बोदलासी में यूथ कांग्रेस जिला महासचिव जयदत जांगिड़ के नेतृत्व में सोडियम हाइपोक्लोराईड एवं ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया।।
जिसमें सुरजाराम ढाका, महेश रूहेला, सुरेन्द्र धुवाऀ,किशन बुगालिया, ओमप्रकाश शर्मा, नाथूराम (बोदलासी) , अशोक बाजिया व ANM सुमित्रा ने covid 19 से निपटने के लिए मिलकर ग्राम हित मे शानदार पहल की।

आजकल पत्रिका से बातचीत में यूथकांग्रेस के जिला महासचिव जयदत्त जांगिड़ ने बताया कि दवाओं के छिड़काव के अलावा लोगों को कोरोना से बचाव की जानकारी व जरूरत मन्दो को फेसमास्क बनाने की जानकारी व इस रोग से बचने के तरीकों व घर से बिना जरूरत बाहर न कि सलाह भी सोशियल मीडिया से दे रहे हैं।हम सभी से अपील करते हैं कि इस सुरक्षा अभियान में सरकार का साथ दें।व सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश पर पूरी तरह अमल करें।सरकार की तरफ से किसी को किसी भी तरह की समस्या होने पर पूरी मदद की जाएगी।

नेछवा थानाधिकारी ने करी सामाजिक पहल,जरुरतमंदो असहाय परिवारों को बांटी भोजन सामग्री


उपखंड के नेछवा थानाधिकारी रामअवतार चौधरी ने लाॅकडाउन जनता कर्फ्यू के कारण जरुरतमंद परिवारों गरीब असहाय जिनका कोई आय का स्रोत नहीं है उनके घर घर जाकर अपनी तरफ से राशन सामग्री वितरित करने की पहल करी साथ में मास्क वितरण भी किये।

Advertisement

नेछवा थानाधिकारी द्वारा जरूरतमंदो को भोजन कराने की पहल को देखकर नेछवा इलाके के काफी भामाशाहओं ने भी थानाधिकारी को देखकर गरीब असहाय लोगों की सहायता करने की जागृति उतपन्न हुई। इस मौके पर थानाधिकारी के साथ इस्लामुद्दीन खोखर जिलाध्यक्ष इंटक कांग्रेस व मुस्कान टेंट हाउस अजीज खान भी साथ रहे।

इस दौरान भोजन सामग्री व मास्क वितरण के साथ-साथ कोरोना महामारी के बचाव के उपाय भी बताएं तथा घर पर रहने का आग्रह किया ओर कहा की येही एक मात्र बचाव उपचार है। आगे नेछवा थानाधिकारी रामअवतार चौधरी ने कहा पुलिस प्रशासन का पूरा सहयोग करें प्रशासन आपके हित के लिए ही आपको घर में रहने के लिए पाबंद करता है। इसलिए सरकार के निर्देशों की पालना करें और सभी आश्रित परिवार ने पुलिस प्रशासन भामाशाह का आभार व्यक्त किया।

Advertisement

Leave A Reply

Your email address will not be published.