Teacher vacancy in rajasthan राजस्थान में 9 हजार नए शिक्षकों की भर्ती शीघ्र- गोविंद सिंह डोटासरा

0
Advertisement
class="adsbygoogle" style="background:none;display:inline-block;max-width:800px;width:100%;height:250px;max-height:250px;" data-ad-client="ca-pub-7665904324993199" data-ad-slot="5413907774" data-ad-format="auto" data-full-width-responsive="true">

Aajkal Rajasthan/2nd grade teacher vacancy    प्रदेश के सरकारी स्कूलों ( Govt Schools ) में जल्द ही 9 हजार  सेकेंड ग्रेड शिक्षकों की भर्ती ( RPSC Recruitment 9000 2nd Grade Teachers ) की जाएगी। इसके लिए शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ( Education Minister Govind Singh Dotasra ) ने घोषणा की है।

RPSC Recruitment 9000 2nd Grade Teachers. द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2020 राजस्थान लोकसेवा आयोग

शिक्षा मंत्री  गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि 9 हजार शिक्षकों की भर्ती ( RPSC Recruitment 9000 2nd Grade Teachers ) का कैलेंडर जारी कर दिया है और जल्द ही इसकी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। यह भर्ती सेकेंड ग्रेड  शिक्षकों की होगी।

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने शनिवार को जिले में राज्य स्तरीय विज्ञान मेले ( Science Fair in Sikar ) के उद्घाटन के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज विज्ञान और तकनीकी शिक्षा ( Technical Education ) का जमाना हैं। देश में तकनीकी शिक्षा के साथ-साथ विज्ञान का ज्ञान बहुत जरूरी है।

Advertisement

इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आज कल देश में एक ट्रेंड चल रहा है कि मन की बात ज्यादा होती हैं। डोटासरा ने कहा कि मन की बात की करके काम की बात करें तो भारत का भविष्य उज्जवल हो सकेगा। प्रधानमंत्री मोदी बोलते है कि 70 सालों में कांग्रेस ने क्या किया ? उन्होंने कहा कि 70 साल में जो देश के वैज्ञानिकों ने काम किया उसी की बदौलत आज अमेरिका जैसा देश भी यह सोचने पर मजबूर है कि भारतीय इंजीनियरिंग के सामने उनके इंजीनियरों को नौकरी नहीं मिलेगी।

Advertisement

Leave A Reply

Your email address will not be published.